Type Here to Get Search Results !

Follow me and subscribe for more information.

Let's make a Profitable Blogging Busineess

How To Check Mobile Number In Voter ID Card: Voter Card में मोबाइल नंबर लिंक चेक करें - DHARMENDRA GURU

वोटर आईडी कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे चेक करें:- आप में से ज्यादातर वोटर कार्ड धारकों को यह नहीं पता होगा कि उनके वोटर कार्ड से कौन सा मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ है, लेकिन हम आपके लिए चिंता की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ेंगे और इसीलिए हम आपको इसमें बताएंगे विवरण। आपको वोटर आईडी कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे चेक करें इसके बारे में बताएंगे।

 

आपको बता दें कि वोटर आईडी कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे चेक करें के बाद अगर आपको पता चलता है कि आपके पहचान पत्र में कोई मोबाइल नंबर लिंक नहीं है तो ऐसे में आपको थोड़ा समय निकालकर अपना मोबाइल नंबर लिंक कर लेना चाहिए। पहचान पत्र. आप ऐसा करवा लीजिए ताकि आपको भविष्य में कोई परेशानी ना हो क्योंकि केंद्र में मोदी सरकार है और मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है.

 

अंत में आप सभी वोटर कार्ड धारक सीधे इस लिंक - https://www.nvsp.in पर क्लिक करके अपने पहचान पत्र में जुड़े मोबाइल नंबर की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

 

Voter ID Card में मोबाइल नंबर से कैसे चेक करें?

 

इस आर्टिकल में हम आप सभी भारतीय वोटर कार्ड धारकों का स्वागत करना चाहते हैं क्योंकि हम आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बताएंगे कि वोटर आईडी कार्ड में मोबाइल नंबर से कैसे चेक करें?

 

आपको बता दें कि, आज के समय में हर छोटे-बड़े काम में ओटीपी वेरिफिकेशन होता है और इसीलिए आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि आपके पहचान पत्र से कौन सा मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ है। ताकि आपको इसका पूरा लाभ मिल सके.

 

अंत में आप सभी वोटर कार्ड धारक सीधे इस लिंक - https://www.nvsp.in/ पर क्लिक करके अपने पहचान पत्र में जुड़े मोबाइल नंबर की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

 

Voter ID Card में मोबाइल नंबर से कैसे चेक करें? और पूरी प्रक्रिया

हमारे जो भी युवा या पाठक अपने पहचान पत्र में जुड़े मोबाइल नंबर की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह इन चरणों का पालन करके प्राप्त कर सकते हैं, जो इस प्रकार हैं

 

  • Voter id कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे चेक करें? इसके लिए सबसे पहले सभी पहचान पत्र धारकों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आना होगा, जो इस प्रकार है
  • अब इस पेज पर आपको लॉगिन/रजिस्टर का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • Click करने के बाद आपके सामने इसका Login Page खुल जाएगा,
  • अब यहां अगर आपने अपना रजिस्ट्रेशन पहले ही कर लिया है तो आपको Portal पर Log in करना होगा और अगर आपने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • पोर्टल में रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको Portal पर log in करना होगा,
  • पोर्टल पर लॉग इन करने के बाद आपके सामने इसका Dashboard खुल जाएगा, जो इस प्रकार होगा
  • इस पेज पर आपको डाउनलोड ईपीआईसी का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक New Page खुलेगा जो इस प्रकार होगा
  • इस पेज पर आपको अपना पहचान पत्र नंबर या EPIC नंबर दर्ज करना होगा और सर्च विकल्प पर क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक एक New Page खुलेगा जो इस प्रकार होगा
  • यहां आपको अन्य जानकारी के साथ-साथ मोबाइल फोन के आखिरी 4 अंक भी देखने को मिल रहे हैं और इस तरह आप आसानी से चेक कर सकते हैं कि कौन सा मोबाइल नंबर आपके वोटर कार्ड से जुड़ा है आदि।

अंततः इस प्रकार हमारे सभी आवेदक एवं पहचान पत्र धारक अपने वोटर कार्ड में लिंक मोबाइल नंबर की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं।


WhatsApp Group Join Now